OMG खुला बड़ा राज़, इसलिए मुस्लिम महिलाएं पहनती बुर्खा, सच्चाई जानकर होश उड़ जाएंगे

सभी धर्मों के वेशभूषा खानपान के साथ रहना सहना भी अलग अलग होता है। सभी लोग अपने अपने धर्म का पालन करना अच्छे से जानते हैं। लेकिन आज हम आपको इस्लाम धर्म से जुड़ी कुछ जानकारी बताएंगे। जैसा कि आप सभी जानते हैं मुस्लिम धर्म की महिलाए बुर्का पहनती है, क्या आपने कभी सोचा कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का क्यों पहनती है इस के पिछ क्या कारण किया है, तो चलिए फिर जानते हैं कि आखिर मुस्लिम महिलाएं बुर्का क्यों पहनती हैं?

सभी धर्मों का अपना एक धार्मिक ग्रंथ होता है ठीक उसी तरह इस्लाम धर्म का भी सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक ग्रंथ कुरान है। कुरान ग्रंथ के मुताबिक इस्लाम धर्म के समस्त रीति रिवाज इस किताब कुरान पर आधारित हैं। क्योंकि यह कुरान इस्लाम धर्म के लोगों को रहन-सहन वेशभूषा और खान पान के बारे में संपूर्ण जानकारी नियमों के अनुसार बताता है।

इस्लाम ग्रंथ पुस्तक में कहा गया है कि, मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों को बिना लिवाज के नहीं रहना चाहिए, कुरान के मुताबिक मुस्लिम महिलाओं को बुरखे में रहने की विशेष रुप से इजाजत दी गई है और इन कपड़ों में उनकी आंखें चेहरे और उनके हाथ पैर ही अनजान व्यक्ति को दिखाई देते हैं। मुस्लिम महिलाएं इस लिवाज में अपने शरीर को ढक सकती हैं और आज भी कुछ देश ऐसे हैं जो महिलाओं को बुरखे में रहने के लिए विशेष रूप से नियम बनाए हुए हैं और आजकल बुर्का पहनने का स्टाइल भी काफी चल चुका है।

Check Also

पति ने निकाल दिया था घर से बहार, फिर खुद ने किया ऑटो चलाकर तीन बच्चों का पालन पोषण, अब लॉकडाउन होने पर मुस्लिम महिला शिरीन को..

इस समय मुंबई की रहने वाली एक मुस्लिम महिला की कहनी फेसबुक पर काफी वायरल …