मुंबई दिल्ली की घटना पर अखिलेश यादव ने कहा, अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं?

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुंबई में हजारों लोगों के सड़क पर उतरने और घर लौटने की मांग की घटना पर एक ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। अपने एक ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा है कि, जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं भेजा जा सकता? अखिलेश ने उत्तर प्रदेश सरकार से केंद्र सरकार के साथ मिलकर दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के लोगों को निकालने की मांग की है।

उन्होंने लिखा कि, “मुंबई में हजारों लोगों के सड़कों पर आकर घर लौटने की मांग को देखते हुए उप्र की सरकार तुरंत नोडल अधिकारी नियुक्त करे व केंद्र के साथ मिलकर महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को निकाले. जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दवारा लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है। पीएम मोदी द्वारा इसकी घोषणा करने के कुछ ही घंटे बाद मुंबई के बांद्रा में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर आ गए। जिसकी मांग थी कि उन्हें उनके मूल स्थानों को जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था की जाए। ये सभी प्रवासी दिहाड़ी मजदूर हैं।

दरअसल देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद से दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं, जसिके बाद से उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अधिकारियों और गैर-सरकारी संगठनों ने उनके भोजन की व्यवस्था की है, लेकिन उनमें से अधिकतर पाबंदियों के चलते हो रही दिक्कतों के चलते अपने मूल स्थानों को वापस जाना चाहते हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …