एक बार फिर कोरोना की वजह से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील, दिल्ली से गाजियाबाद में बिना पास नहीं ले पाएंगे एंट्री

0

यूपी के गाजियाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर से गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया है। अब केवल गाजियाबाद में उन्ही को जाने की अनुमति होगी जिनके पास जरुरी कामो के लिए बनवाये गए पास होंगे।

जिला प्रशासन ने बैंकिंग सेवाओं, माल ढुलाई और जरुरी वस्तुओ को ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलने को कहा गया है। गाजियाबाद हालाँकि डीएम ने यह साफ़ किया है की बैंक कर्मियों, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस को पास की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वह केवल अपना परिचय पत्र ही दिखाकर गाजियाबाद में प्रवेश ले सकते है।

बता दे की इससे पहले भी गाजियाबाद प्रशासन ने दिल्ली से लगने वाली सीमाओं को सील किया था। क्यूंकि गाजियाबाद में 20 अप्रैल को कोरोना के 6 नए मामले मिले थे, ये सभी वही व्यक्ति थे जो किसी न किसी काम से दिल्ली आते-जाते रहे हैं। जिसके बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने दिल्ली से लगी सीमाओं पर लोगों की आवाजाही को रोक दिया था।

आदेश में बताया गया था कि,. दिल्ली-गाजियाबाद के बीच आने-जाने लोगों में कोरोना होने की ज्यादा आशंका है। इसलिए जिले की दिल्ली से लगती हुई सीमाओं को फिर से प्रतिबंधित किया जाता है। आदेश में यह भी बताया गया था कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों और प्रशासन द्वारा जारी पास वाले लोगों को छोड़कर सभी लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है।