ऑनलाइन शॉपिंग के खिलाफ लामबंद हुए व्यापारी

0
52

उत्तराखंड-हरिद्वार/ रुड़की : मोबाइल फोन डीलरों ने ऑनलाइन शॉपिंग के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया। चंद्रशेखर चौक पर प्रदर्शन कर व्यापारियों ने ऑनलाइन शॉंपिंग कराने वाली कंपनियों के खिलाफ हल्ला बोला।

व्यापारियों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ऑनलाइन शॉपिंग और दुकानों के दाम एक जैसे करने की मांग की।रुड़की के बाजार दीपावली पर्व के सजने लगे हैं। रुड़की के सिविल लाइंस बाजार, मेन बाजार, बीटीगंज बाजार के व्यापारियों ने लाखों रुपये का माल दुकानों में भर भी लिया है लेकिन बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है।

इसके के लिए व्यापारी पूरी तरह ऑनलाइन शॉपिंग को जिम्मेदार मान रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग से परेशान रुड़की मोबाइल डीलरों की एसोसिएशन ने शनिवार को चंद्रशेखर चौक पर धरना-प्रदर्शन किया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार भूटानी ने कहा कि ऑनलाइन शॉपिंग के चलते हमारा कारोबार ठप हो चुका है। दीपावली पर भी ग्राहक बाजार में नहीं दिखायी दे रहे हैं। महामंत्री हरमीत सिंह दुआ ने कहा त्योहारी सीजन में कुछ व्यापार चलने की उम्मीद थी लेकिन यह उम्मीद भी अब खत्म होती दिख रही है।

डीलर एसोसिएशन ने प्रधामंत्री को पत्र लिखकर व्यापार को बचाने की मांग की है। इस मौके पर जीएल मलिक, भूपेंद्र खन्ना, ओम वाधवा, हरजीत सिंह मलिक, बॉबी आहूजा, दिलशाद, नवीन गुप्ता, पीयूष नरूला, सौरभ भाटिया, केशव मल्होत्रा, धीरज मदान, अमित कुमार, राजेंद्र कुमार, योगेश कुमार, राजेश नरूला, हिमांशु जैन, पंकज अग्रवाल, सचिन सतीजा और विक्की मलिक आदि उपस्थित रहे।

बाजार में नहीं आ रहा ग्राहक रुड़की बाजार दीपावली के लिए सज चुका है लेकिन बाजार से ग्राहक नदारद है। ऑनलाइन शॉपिंग का असर रुड़की बाजार में देखा जा सकता है। इलेक्ट्रानिक्स सामान बेचने वाले व्यापार पर इसका ज्यादा असर देखने को मिल रहा है।आधा हुआ व्यापाररुड़की बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाने वाले दीपक मेंहदीरत्ता ने बताया कि पिछले साल की दीपावली के मुकाबले कारोबार आधा हो गया है।

दीपक इस सबके लिए ऑनलाइन शॉपिंग को ही जिम्मेदार मान रहे हैं। व्यापारी अशोक कुमार का कहना है दुकान पर तो ग्राहक आकर मॉडल और उसके फीचर देखने ही आ रहा है। खरीदारी फिर भी वो ऑनलाइन ही कर रहा है।

Sagar PaRvez की फेसबुक वाल से

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...