हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा के लिए ओवैसी ने मोदी-ट्रंप की दोस्ती पर उठा दी ऊँगली, कह दी ऐसी बात !

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भारत को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन दवाओं के लिए धमकी देने के बाद मोदी सरकार द्वारा निर्यात मानदंडों में कथित तौर पर ढील देने के बाद ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर ट्वीट के जरिये हमला बोला है।

ओवैसी ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री पर तंज करते हुए कहा, ‘व्हाइट हाउस में भारत का मित्र’ बदले की बात क्यों कर रहा है? क्या आप भारत के इस अपमान को बर्दाश्त करेंगे? ”

माना जा रहा है की कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक करने में मलेरिया की दवा का उपयोग कारगर साबित हुआ है। जिसकी आपूर्ति के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी से फ़ोन पर बात की थी।

डेली न्यूज कांफ्रेंस में व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, “मैंने आज रविवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी से बात की. वे बड़ी मात्रा में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन बनाते हैं. भारत इसपर गंभीरतापूर्वक ध्यान दे रहा है.”

जिसके बाद दूसरे ब्यान में ट्रंप ने कहा, ‘अगर वे दवा की आपूर्ति की अनुमति देंगे तो हम उनके इस कदम की सराहना करेंगे. अगर वे सहयोग नहीं करेंगे तो इसके बुरे परिणाम हो सकते हैं और होने भी चाहिए.’

मीडिया से बातचीत में ट्रंप ने बताया की अमेरिका में करीब 1.79 मिलियन टेस्ट किए गए। जिसकी वजह से हमारे यहाँ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दुनियाभर में सबसे ज्यादा संख्या देखि जा रही है। क्योंकि हमने टेस्ट भी कुछ ज्यादा किये है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …