लोकसभा में भड़के ओवैसी कहा, दिल्ली में दंगा नहीं कत्लेआम हुआ है, जिसमे अमित शाह..

राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा पर बुधवार को लोकसभा में चर्चा की गई। इस चर्चा में विपक्षी दल के नेताओं ने सरकार को ज़िम्मेदार बताया और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। इस चर्चा में एआईएमआईएम चीफ़ एवं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी हिस्सा लिया। चर्चा के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली हिंसा को ‘पोगराम’ कहा। उन्होंने कहा कि, जो हुआ है उसे दंगा कहना एक मजाक है, ये एक नरसंहार था। साथ ही उन्होंने हिंसा की जांच की मांग भी की।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, सरकार की ओर से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है लेकिन उन्हें उसपर विश्वास नहीं है। हमारी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के सिटिंग जज से मामले की जांच कराई जाए, तभी सच्चाई सामने आएगी। एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि ये सवाल हिन्दू या मुसलमान का नहीं है बल्कि सरकार की जिम्मेदारी निभाने का है। सरकार फेल हुई है। उन्होंने हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस की भूमिका को भी कटघरे में खड़ा किया।

ओवैसी ने कहा कि पुलिस के जो वीडियो आए हैं, उनमें सिपाही पत्थर फेंक रहे हैं पीट-पीटकर वंदेमातरम गाने को कह रहे हैैं। क्या इनकी जांच होगी। अंकित शर्मा की भी मौत हुई है और फैजान की भी। किसी की जान की कीमत किसी से कम नहीं है, सबको इंसाफ मिलना चाहिए ये हमारी मांग है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …