पहलू खान के परिवार को अब कानूनी लड़ाई लड़ने के लिये बेचने पड़ रहे है जानवर

0
115
Loading...

राजस्थान: पिछले साल अप्रैल में राजस्थान के अलवर जिले में पहलू खान को कथित गौरक्षकों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था। जिसके बाद से उनका परिवार आरोपियों को सजा दिलाने के लिए लगातार कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

द ट्रिब्यून में 30 अक्टूबर को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, पहलू खान के परिवार को अब इन्साफ की खातिर अपने जानवरों तक को बेचना पड़ा है। ताकि वह आरोपियों को सजा दिला सके। लेकिन पहलू खान की पत्नी जैबुना की मुश्किलें सिर्फ यही तक नहीं है। खबर के अनुसार, जैबुना के बड़े बेटे इरशाद को केस की सुनवाई के लिए अलवर से बहरोड़ जाना होता है। उनकी मांग है की केस की सुनवाई अलवर में ही हो।

ट्रिब्यून से बातचीत में पहलू खान की पत्नी जैबुना की मांग है की इस केस की सुनवाई अलवर में ही हो क्योंकि 1 महीने पहले कुछ अज्ञात लोगों ने मेरे बड़े बेटे पर हमला किया था जो कि मेरे पति की हत्या का चश्मदीद गवाह भी है। उनका कहना है की वो अपने पति को खो चुकी है। लेकिन अपने बेटे को खोना नहीं चाहती है।

जिसके बाद अलवर पुलिस ने इरशाद को सुरक्षा के मद्देनज़र 3 पुलिसवाले दिए। जैबुना के बड़े बेटे इरशाद ने बताया की केस की सुनवाई के लिए पहले बाइक से जगदीशपुर गांव तक जाना पड़ता है फिर वहां से एक गाड़ी करके तीनों पुलिस वालों को साथ में लेकर अदालत जाता हूँ। इन सभी लोगो का खर्च भी मुझे उठाना पड़ता है। इरशाद ने आगे बताया की महीने में दो से तीन बार सुनवाई के लिए अदालत जाना पड़ता है। और जिसका महीने का खर्च 6000 आता है। साथ ही अगर दूसरे गवाहों को भी ले जाना हो तो खर्च और भी बढ़ जाता है। साथ ही कानूनी कार्रवाई के भी खर्च उठाने पड़ते है।

वही इस मामले में पहलू खान के मामा हुसैन का कहना है कि हम कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे चाहे जैसे भी हालात हो जाये। खबर के अनुसार, पहलु के घर पहले 8 भैंस और 5 गाय थी लेकिन अब उनके पास केवल 2 भैंस और दो बकरी ही बची है।

वही जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद ने यूनाइटेड अगेंस्ट हेट की एक पोस्ट को साझा करते हुये लिखा की भानुज्योत्सना लाहिरी ने पहलू खान के छेत्र मेवात में जाने पर यह पाया की यहाँ ज्यादातर डेरी का काम मुसलमान ही करते हैं। और उन्होंने भी गौरक्षकों की डर से काम बंद कर दिया है। उमर खालिद ने आगे लिखा की बहुत जल्द कॉरपोरेट घराने यहां पहुंचेंगे और डेयरी सेक्टर पर अपना कब्ज़ा जमा लेंगे।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...