पाक का दावा, पाकिस्तानी वायु क्षेत्र में घुसे 2 विमानों को मार गिराया, पायलट गिरफ्तार

पाक सेना के प्रवक्ता ने दावा किया था की पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसे दो भारतीय लड़ाकू विमान को मार गिराया गया और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट ट्वीट कर दावा किया की एक भारतीय सैन्य विमान पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र में गिरा, जबकि अन्य जम्मू-कश्मीर में गिरा।

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने बिना संपूर्ण जानकारी के कहा, ‘‘एक पायलट को जमीन पर मौजूद सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया।” वही पाकिस्तानी न्यूज़ अखवार ‘द डॉन’ का दावा है की पाकिस्तान सेना ने 2 भारतीय पायलट को गिरफ्तार को अपने कब्जे में लिया है।

हाल ही के बयान में पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आशिफ गफूर ने कहा था की, भारतीय वायुसेना के दो पायलट को जमीन पर मौजूद सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें से एक घायल है जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जबकि एक अन्य सुरक्षित है।

वही दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर घाटी में भारतीय वायुसेना के दो जेट दुर्घटनाग्रस्त हुए है। इस दुर्घटना में 2 पायलट शहीद और 1 नागरिक की मौत की खबर है। इस घटना के बाद से अमृतसर, पठानकोट, चंडीगढ़, श्रीनगर, लेह तथा जम्मू एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। एलओसी पर गोलाबारी होने के कारण सुरक्षाबलों एवं अन्य संस्थान को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है। एयरपोर्ट आम नागरिको की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …