कोरोना संकट में भी बाज़ नहीं आ रहा पाकिस्तान, पाक सेना ने की गोलीबारी और मोर्टार दागे

एक तरह दुनिया दोनों ही देश कोरोना से झूझ रहे हैं, लेकिन फिर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। पाक सेना दवारा मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के दो सेक्टरों में अग्रिम चौकियों और नियंत्रण रेखा से लगे हुए गांवों में भीषण गोलाबारी की गई। रक्षा प्रवक्ता दवारा ये जानकारी मिली है। उन्होंने कहा, शाम 17:20 बजे पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से लगे किरनी और कस्बा सेक्टर में बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोला दागना शुरु कर दिया।

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से लगे किरनी सेक्टर में आज सुबह 11:20 बजे बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे थे। उन्होंने बताया कि, भारतीय सेना ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया और आखिरी समाचार मिलने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही।

प्रवक्ता के मुताबिक, इस गोलाबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि फिछले 15 दिनों से लगातार पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी और गोलाबारी कर रहा है। पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा के पास राजौरी, पुंछ और कुपवाड़ा में पाक दवारा गोलाबारी में तीन नागरिकों की मौत के बाद यहां के निवासियों में डर पैदा हो गया है।

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने मार्च में कहा था कि इस वर्ष एक जनवरी से 23 फरवरी के बीच पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम उल्लंघन की कुल 646 घटनाएं हुई हैं। वर्ष 2019 में पाकिस्तानी सेना द्वारा 32,00 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …