पाकिस्तान के तरफ से आयी बड़ी खबर, इमरान खान झुके, कल रिहा होंगे पायलट अभिनंदन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संसद में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा गिरफ्तार किये गए पायलट अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा की है। इमरान खान ने दावा किया कि उन्होंने भारत-पाक तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करने की कोशिश की थी लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। वही 28 फरवरी को पाकिस्तानी संसद के जॉइंट सेशन में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वे भारत से बातचीत के लिए तैयार हैं। पाक पीएम ने कहा की वो भारत और पाकिस्तान के बीच और तनाव नहीं चाहते है।

28 फरवरी को पाकिस्तानी संसद के जॉइंट सेशन में अपने बयान के बीच में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके बात करने की कोशिश की थी लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह अमन के लिए पायलट को छोड़ने के लिए तैयार है।

सूत्रों की माने तो पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान शुक्रवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत को सौप सकता है। या फिर कश्मीर में एलओसी पार से भी पायलट अभिनंदन को भारत के हवाले कर सकता है। लेकिन अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। कि पाकिस्तान पायलट अभिनंदन को भारत के हवाले कैसे करेगा।

बता दें कि भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट कार्यवाही के बाद बुधवार को पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की थी। जिसे खदेड़ने के लिए मिग 21 से अभिनंदन ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी विमान एफ16 मार गिराया था। लेकिन उस दौरान उनका मिग 21 पाक सीमा में 7 किलोमीटर अंदर चला गया था जहाँ पाकिस्तानी सेना ने मार गिराया था और अभिनंदन को गिरफ्तार कर लिया था।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …