पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया को दिया न्याय, 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाए जाएंगे चारों दोषी

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को निर्भया रेप कांड में निर्भया के चारों दोषियों को सुनवाई के दौरान फांसी की सजा होगी। निर्भया रेप कांड के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए 22 जनवरी का दिन चुना है। बतादे कि साल 2012 में देश की राजधानी दिल्ली में चलती बस में निर्भया के साथ दरिंदगी की गयी थी।

पटियाला हाउस कोर्ट के जज ने वीडियो कांफ्रेंसिंग जरिए चारों दोषियों से बात करने के बाद अपना फैसला सुनाया है। दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7:00 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। कोर्ट ने बातचीत के दौरान मीडिया के एंट्री पर रोक लगा दी थी।

वही कोर्ट की सुनवाई के दौरान निर्भया की मां और दोषी मुकेश की मां कोर्ट में ही रो पड़ीं। बतादे इससे 13 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषीयो को दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था।

वही कोर्ट के फैसले के बाद मीडिया से बात करते हुए निर्भया की मां ने न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार कहा की, “मेरी बेटी को न्याय मिला है। 4 दोषियों की सजा देश की महिलाओं को सशक्त बनाएगी। इस फैसले से न्यायिक प्रणाली में लोगों का विश्वास मजबूत होगा।”

जहाँ मामले की सुनवाई करते हुए पटियाला कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया कहा था कि इस केस से जुड़ा एक एक मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसलिए जब तक इस मामले का निपटारा सुप्रीम कोर्ट में नहीं हो जाता तब तक निचली अदालत इस मामले की सुनवाई नहीं कर सकती।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …