गांव के मस्जिदों में लोग पढ़ रहे थे जुमे की नमाज, मना करने पर पुलिस पर किया हमला, 32 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान बहराइच के खैरीघाट, तथा बौंडी थाना क्षेत्र के 2 गांव में जुमे की नमाज मस्जिदों में पढ़ने को लेकर मना करने पर पुलिस पर हमले की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार जब पुलिस गांव में मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने पर रोका तो गांव वाले पुलिस पर हमलावर हो गए हमले में एक सिपाही घायल हो गया।

जिसके बाद पुलिस ने दो मौलवी जमुरिया निवासी सईद, मौलवी रमजान अली सहित 32 लोगों को गिरफ्तार किया है इनके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन, सरकारी काम में बाधा डालने तथा महामारी अधिनियम के समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है वही बौंडी थाना क्षेत्र के डिहवा गांव स्थित मस्जिद में मौलवी की अगुवाई में जुमे की नमाज पढ़ी जा रही थी सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची तो लोग ने पुलिस पर हमला बोल दिया।

इस मामले पर एसओ बीएन सिंह ने बताया कि, मस्जिद में गांव के निवासी सईद, सद्दाम, अनवर अली, गुल्लऊ, इरफान, मोहम्मद अतीक, जाकिर, ताज मोहम्मद, मोहम्मद सईद, हजरतदीन, ताहिर, ननकू, लुकमान, नफीस, इसरत, जाकिर अली, बदलू, अलीयार, सद्दीक, सुफियान, लल्लन, जाबिर अली, अली अहमद आदि ने नमाज पढ़ी थी।

दूसरी तरफ खैरीघाट थाना क्षेत्र के तेलियापुरवा गांव स्थित मस्जिद में भी मौलवी रमजान अली की उपस्थिति में गांव के लोगों ने जुमे की नमाज पढ़ी। पुलिस ने मौलवी सहित 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। एसपी बिपिन कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सभी प्रकार के सामूहिक धार्मिक आयोजन पर रोक है लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …