दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल के दामो में बढ़ोतरी पेट्रोल 25 पैसे और डीज़ल 35 पैसे बढे : 23 फरवरी 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE

0
















Load More

पेट्रोल और डीज़ल: दो दिन राहत के बाद एक बार फिर से पेट्रोल और डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी हुई है और दोनों ही 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुए हैं. जहाँ पेट्रोल 90.62 पैसे प्रति लीटर था तो वह अब 90.97 पैसे हो गया है. तो वही एक लीटर डीज़ल का दाम 81.01 रुपये प्रति लीटर था, वह आज दो दिन बाद फिर 35 पैसे महंगा होकर 81.36 पैसे हो गया है. जहाँ एक जनवरी 2021 को राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83 रुपए 71 पैसे थी. वहीं डीजल की कीमत 73 रुपए 87 पैसे थी. लेकिन आज 23 फरवरी 2021 को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90 रुपए 97 पैसे और डीजल की कीमत 81 रुपए 36 पैसे है. यानी इन 54 दिनों के अंदर दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 7 रुपए 22 पैसे और डीजल सात रुपए 45 पैसे महंगा हुआ है. पेट्रोल और डीज़ल के डा,दामो में बढ़ोतरी आम जनता को बहुत परेशान कर रही है.

वही कोयला घोटाले पर सीबीआई के एक्शन से ममता सरकार और ममता का परिवार हिला हुआ है. कोयला घोटाले में सीबीआई का एक्शन और सियासत दोनों रफ्तार पकड़ रहे हैं. सोमवार को अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा की बहन मेनका से कोयला घोटाले में करीब तीन घंटे पूछताछ की गई और आज नंबर अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी का है. सीबीआई आज कोयला चोरी घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे 188A, हरीश मुखर्जी रोड स्थित उनके घर पहुंचेगी. सूत्रों के हवाले से सीबीआई की टीम उमेश कुमार एडिशनल सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस सीबीआई, के नेतृत्व में तकरीबन 5,6 सदस्यों की टीम जिसमे दो महिला सीबीआई अफसर शामिल होंगी. सीबीआई ने सीआरपीसी 160 का नोटिस देकर उन्हें 21 तारीख को ही पूछताछ के लिए नोटिस दिया था. इसके जवाब में रुजिरा ने 23 फरवरी को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच उनके घर पर सीबीआई को आने के लिए जवाब भेजा था.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

बड़ी खबर है की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए भारत ने अपने एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है. इमरान खान श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से भारत से अनुरोध किया गया था कि भारतीय एयर स्पेस का इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भारत के एयर स्पेस के इस्तेमाल श्रीलंका दौरे के लिए कर पाएंगे. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किर्गिस्तान दौरे के लिए अपने एयर स्पेस की इजाजत दी थी. हालांकि, दबाव के चलते पीएम मोदी ने अपने रूट को बदल दिया था.

वहीँ महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले ने सरकार से लेकर लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है. सरकार लोगों से सावधानी बरतने की बात कर रही है और कह रही है लापरवाही करने पर दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. सरकार की इस चेतवानी को आम लोगों तो मान रहे हैं लेकिन शायद जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों के लिए इसके कुछ और ही मायने हैं. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस के बीच जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों की लापरवाही खुलकर सामने आई है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।