OMG इंसान के बच्चे को सुअर ने दिया जन्म, जानें क्या है इसके पीछे की सच्चाई

इन दिनों सोशल मीडिया पर सूअर द्वारा इंसान की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म देने की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इससे संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर उपलब्ध है यह तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर इतनी तेजी से वायरल हुई है कि कई लोग इसे सही समझ कर अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करने में जुट गए हैं।

यह भी कहा गया है कि जन्म के बाद बच्चे की मौत हो गई लेकिन अब इस तस्वीर की असली सच्चाई उजागर होकर सामने आ चुकी है। वायरल तस्वीर की जांच पड़ताल की गई तो यह खबर पूरी तरह फर्जी पाई गई। अगर आप भी इस तरह की तस्वीरों को देखा है समझ जाइए कि सूअर ने इंसान जैसे दिखने वाले बच्चों को जन्म नहीं दिया है। सोशल मीडिया पर संबंधित दिखाई जा रही है तस्वीर और वीडियो पूरी तरह से फर्जी है।

दरअसल, तस्वीर में जो अद्भुत बच्चा दिखाया जा रहा है वह रबर और सिलिकन से बना हुआ है। जिसको इटली की मशहूर आर्टिस्ट लायरा मैगानुको ने तैयार किया है। जनसत्ता में छपी खबर के अनुसार इस मॉडल को लायरा ने अपनी दूकान में बिकने के लिए बनाया था। इस तरह के मॉडल को सिलिकॉन के कई टुकड़ों और पेस्ट को मिलाकर बनाया जाता है।

यह इतना मुलायम होता है कि इसे मोड़कर करके आसानी से कहीं भी रखा जा सकता है। इस मॉडल की तस्वीर लायरा ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंटपर डाली हुई है। खबर यह भी है कि जो वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है वह वीडियो भी लायरा के सोशल अकाउंट से लिया गया है। अगर अब भी आप भ्रम में हैं तो इसके बारे में गूगल पर सर्च कर इस तस्वीर की सच्चाई के बारे में जांच-पड़ताल कर सकते हैं।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …