हर गरीब को रोजगार मुहैया कराने को PM कटिबद्ध

गोरखपुर। दिल्ली से ज्वॉइंट सिग्रेटरी/ सेंट्रल नोडल गरीब कल्याण योजना गोरखपुर संतोष कुमार यादव वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गोरखपुर एनआइसी वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल में जिलाधिकारी/ अध्यक्ष के विजयेंद्र पांडियन के निर्देशन में सीडीओ हर्षिता माथुर उप निदेशक कृषि संजय सिंह जिला विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह पीडी राम सिंह डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर पशू चिकित्सा अधिकारी डीके शर्मा जिला बाल विकास परियोजना अधिकारी हेमन्त सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा सभी महत्वाकांक्षी योजना को क्रियाशील रखते हुये गरीब कल्याण योजना को सुचारू रूप से सभी अधिकारियों के सहभागिता से चलाये जिससे बाहर से आये हुये मजदूरों के साथ साथ हर गरीब को रोजगार मिल सके यह सभी सम्बन्धित अधिकारियों को आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुऐ रोजगार सृजन करना है। आगे श्री यादव ने कहा कि देश में कोरोना काल में अपना काम काज खो बैठे लोगों की परेशानी अब दूर होने वाली है।

केंद्र सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना का आंरभ कर इस योजना के जरिए उन देशभर के प्रवासी मजदूरों समेत उन सभी को रोजगार मुहैया कराया जाएगा जो अब अपने राज्यों में लौट कर आ गए हैं साथ ही अन्य बेरोजगार लोगों को भी इसका लाभ दिया जाएगा।

हम सभी जानते हैं कि कोरोना के समय में देश के करोड़ों लोग के हाथ से उनका काम जा चुका है, जिसके चलते वह दो वक्त की रोटी के भी मौहताज हो गए हैं। सरकार ने लोगों की रोजगार की समस्या को खत्म करने के लिए कटिबद्ध है हर गरीब को रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

(संतोष की रिपोर्ट)

Check Also

CM योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को स्वास्थ्य विभाग …