(PM Kisan Samman Nidhi: पीएम किसान निधि से करोड़ों किसानों के जीवन में आए बदलाव : पीएम मोदी

(PM Kisan Samman Nidhi: पीएम किसान निधि से करोड़ों किसानों के जीवन में आए बदलाव : पीएम मोदी

पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली, 24 फरवरी : पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) के दो साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में बदलाव आए हैं. पीएम मोदी ने इससे और अधिक काम करने की प्रेरणा मिलने की बात कही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, पीएम किसान निधि की लॉन्चिंग को आज दो साल पूरे हो रहे हैं.

अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में जो बदलाव आए हैं, उससे हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कुछ आंकड़े भी शेयर किए. जिसमें बताया गया है कि 24 फरवरी 2021 को पीएम-किसान सम्मान योजना के दो साल पूरे हुए. यह भी पढ़ें : Bihar:बेगूसराय में बोलेरो-बस की टक्कर में चार छात्राओं की मौत

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 11 करोड़ 64 लाख से ज्यादा किसान लाभान्वित हुए. 25 दिसंबर 2020 तक जारी की गई तीनों किस्तों की रकम कुल 58,600 करोड़ रुपये है. किसानों के खाते में धनराशि प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) के माध्यम से जमा की जाती है.




Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Check Also

UP: सीतापुर में शादी समारोह में खाने वाले 40 से ज्यादा लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार, सभी की हालत स्थिर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Twitter) लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) जिले से …