PM मोदी ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, यहाँ मिलेगी छूट

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को लेकर मंगलवार सुबह बड़ा ऐलान करते हुए लॉकडाउन की अवधि को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। अभी तक लोगो दवारा यही कयासबाजी लगाई जा रही है कि, लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, लेकिन इस पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री ने दे दिया है।

पीएम ने बताया की भारत में 20 अप्रैल तक हर हॉटस्पॉट पर कड़े नियम लागू होंगे। इन क्षेत्रों में हर एक बात का खास ध्यान रखा जाएगा। जिन क्षेत्रों में हॉटस्पॉट बनने की आशंका नहीं दिखाई देगी वहां सशर्त छूट मिलेगी और जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस का प्रसार दिखाई देगा। उस क्षेत्र में सारी छूट तुरंत खत्म कर दी जाएगी।

कोरोना वायरस अब भारत में भी अपने पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 10000 पार हो चुकी है। कोरोना वायरस ने अब तक 339 लोगो की जान ले चूका है। वही अभी तक 1036 लोग ठीक भी हो चुके है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पहले ही ओडिशा, पंजाब और महाराष्ट्र लॉक डाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया था बतादे की सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र में देखने को मिले है। अकेले महाराष्ट्र में 2334 केस मौजूद है जबकी 160 लोगो की मौत हो चुकी है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …