PM Narendra Modi thanks WHO chief Tedros Adhanom Ghebreyesus on Covax delivery says Together in fight against pandemic – WHO प्रमुख की तारीफ पर पीएम नरेंद्र मोदी बोले

0


कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने और कोवैक्स कार्यक्रम का समर्थन करने को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदनोम की तारीफ वाले ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका धन्यवाद किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत, विश्व की भलाई के लिए संसाधन, अनुभव और ज्ञान साझा करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

बता दें कि गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम ने विकासशील देशों को कोविड-19 का टीका मुहैया कराने के लिए ‘कोवैक्स कार्यक्रम का समर्थन करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया था।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा था, टीका कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। कौवैक्स कार्यक्रम को लेकर और कोविड-19 टीके की खुराक साझा करने के लिए आपकी प्रतिबद्धता से 60 से ज्यादा देशों में उनके स्वास्थ्यकर्मियों और प्राथमिकता समूह वाले अन्य लोगों का टीकाकरण शुरू करने में मदद मिली है। आपने जो उदाहरण पेश किया है, मुझे आशा है कि दूसरे देश भी इसका अनुसरण करेंगे। 

इस ट्वीट का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, डॉ. टेड्रोस शुक्रिया। इस महामारी से निपटने में हम सब साथ हैं। भारत दुनिया की भलाई के लिए संसाधन, अनुभव और ज्ञान साझा करने को लेकर प्रतिबद्ध है। इस सप्ताह की शुरुआत में विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा था कि विकासशील देशों में आपूर्ति के लिए कोवैक्स पहल के तहत भारत और टीके की आपूर्ति करेगा। कोवैक्स पहल का मकसद कोविड-19 टीके के विकास और उत्पादन के काम में तेजी लाना और दुनिया में प्रत्येक देश तक समानता के साथ टीके मुहैया कराना है।



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।