‘बच्ची को देख घबरा जाते थे गरीब मां-बाप, जब पता चली हकीकत तो पैरों तले खिसक गई जमीन’

पाकिस्तान के सिंध में रहने वाली केवल 16 महीने की बच्ची आशिया की बारे में आप पढ़ कर हैरान रह जाएंगे। जन्म के कुछ समय बाद ही आशिया मंघरियो के नाक के दोनों तरफ ट्यूमर की तरह फूलने लगा। इसकी वजह से आशिया ना सही से खा पाती ना सही से सो पाती। इस मासूम बच्ची के लिए इस दर्द को सह पाना मुश्किल हो रहा था।

आर्थिक स्थिति से कमजोर आशिया के मां-बाप किसी तरह जब डॉक्टर के पास पहुंचे तो जांच में डॉक्टरों ने पाया कि आशिया को फ्रंटिनजल एंसेफलोसील नाम की बीमारी हुई है। इसके बाद आशिया को उसकी मां इलाज के लिए सिंध से कराची के जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर पहुंची जहां डॉक्टरों ने 2 महीने के बाद इलाज कराने की सलाह दी।

आशिया की सर्जरी कर दोनों गोश्त के लोथडे को निकाल दिया ,डॉक्टरों ने बताया कि इस ऑपरेशन में 3 घंटे का समय लगा। आशिया के मां-बाप आर्थिक तंगी में इस कदर जकड़े थे कि वह हॉस्पिटल कि घर से दूरी 150 किलोमीटर तक का सफर तय करने में असमर्थ थे। इसके लिए आशिया की मां ने अपने कंगन तक को बेचना पड़ा।

वहीं जब आशिया के परिवार वालों की हालत डॉक्टरों को पता चली तो डॉक्टरों ने आशिया का मुफ्त में इलाज किया। वही आशिया ऑपरेशन के बाद से पूरी तरह से ठीक है आशिया के मां बाप बच्ची के ठीक होने से काफी खुश नजर आए वही उसकी मां ने डॉक्टरों को शुक्रिया करते हुए अपना आभार व्यक्त किया।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …