सांकेतिक तस्वीर

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटे में प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश होने आसार

बतादें देश के कई हिस्सों में मॉनसून के कमजोर पड़ने और दक्षिण तथा मध्य भारत में सूखे जैसे हालात पैदा होने की आशंका के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड और पंजाब में अच्छी बारिश की खबर आ रही है।

वहीं,प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 से 36 घंटों के दौरान इन राज्यों के कई शहरों में भारी बारिश की संभावना है और बाढ़ जैसे हालात भी बन सकते हैं और इसके अलावा कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है तो इसलिए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

उत्तर प्रदेश के लिए मौसमी चेतावनी-

वहीं,अगले 24-36 घंटों के दौरान, राज्य के इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, अमेठी, औरैया, आजमगढ़, बदायूं, बहराइच,सिद्धार्थ नगर, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बारा बांकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया , फैजाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर , हमीरपुर, हरदोई, जौनपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कौशाम्बी. खीरी, कुशीनगर , लखनऊ, महोबा, महाराजगंज , मैनपुरी, मऊ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुज़फ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, सहारनपुर, सम्भल, संत कबीर नगर, संत रविदास नगर (भदोही), शाहजहाँपुर, श्रावस्ती, सिद्दीकी, सिधवा, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, उन्नाव और वाराणसी में अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है जबकि कुछ स्थानों पर मध्यम आकाशीय बिजली भी देखी जा सकती है. इसके अलावा, प्रदेश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं. (अली हसन की रिपोर्ट)

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …