कोरोना से बचने के लिए पॉलिथिन से ही बना लिया PPE किट, प्रतापगढ़ पुलिस का अजीब कारनामा

उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए भारत में लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज मंडल के प्रतापगढ़ जिले से एक ऐसी खबर सामने आयी है जिससे सभी हैरान हैं।

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पीपीई किट का होना बहुत ही जरूरी है लेकिन प्रयागराज मंडल के प्रतापगढ़ जिले में पीपीई किट ज्यादा संख्या में मौजूद नहीं होने की वजह से जिले के पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए खास तरह का सुरक्षा कवच तैयार किया गया है।

पॉलिथीन से तैयार सुरक्षा कवच उन पुलिसकर्मियों को पहनाई गई है जो फील्ड में घूम कर लॉकडाउन उल्लंघन करने तथा कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों को रोक रहे हैं। जब इस मामले के बारे में प्रतापगढ़ के एसपी अभिषेक सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पीपीई किट महँगी और मौजूद नहीं होने की वजह से यह पॉलिथीन से तैयार सुरक्षा कवच इस्तेमाल में लाया जा रहा है।

उनके कहने के अनुसार पॉलिथीन से तैयार यह सुरक्षा कवच कोरोना संक्रमण से पुलिसकर्मियों का बचाव करेगी। पॉलिथीन से बने इस सुरक्षा कवच को पुलिसकर्मी हर दिन शाम को धोकर अगले दिन इस्तेमाल में लाएंगे।

वही आईजी रेंज केपी सिंह के अनुसार यह फिलहाल पॉलिथीन सुरक्षा कवच प्रतापगढ़ जिले में ही इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पीपीई किट अभी मेडिकल सर्टिफाइड नहीं है लेकिन आगे चलकर इसे मेडिकल सर्टिफाइड कराया जाएगा और जरूरत पड़ने पर दूसरे जिलों में भी कोरोना संक्रमण से लड़ने वाले पुलिसकर्मियों पर इस तरह की किट उपलब्ध कराई जाएगी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …