बलात्कारियों के लिए राष्ट्रपति कोविंद ने किया फांसी का ऐलान, जानें पूरा माजरा

नई दिल्ली: बुधवार 27 नवंबर को 22 वर्ष की पशु चिकित्सक महिला डॉक्टर के साथ हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में साइबराबाद पुलिस ने चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस दरिंदगी वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों में से तीन एक ही गांव के बताये जा रहे है। जबकि चौथा आरोपी पास ही के गांव का है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर बलात्कारियों को फांसी देने और सरेआम गोली मारने जैसी सजाओं की यूजर्स मांग करने लगे। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बलात्कारियों के लिए फांसी की सजा का ऐलान करते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो में आप सुन सकते हैं कि राष्ट्रपति कोविंद कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “बलात्कार के जघन्य अपराध के लिए, सरकार ने अपराधियों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान का फैसला किया है।” जिसके बाद राष्ट्रपति कोविंद के संबोधन का पीएम मोदी और राजनाथ सिंह सराहना करते हैं इसके साथ ही वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि, “#President_of_India #Ram_Nath_Kovind Rape karne wale ku Sarkar ne #Phansi ki saza dena ka faisla Giya hai ..”

हैदराबाद मामले को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अपनी नजर बनाए हुए हैं वहीं यह वीडियो फेसबुक पर अपनी तरफ लोगों का ध्यान खींच रहा है देखते ही देखते यह वीडियो फेसबुक, ट्विटर पर वायरल होना शुरू हो गया है। यह वीडियो केवल हिंदी भाषा में ही नहीं बल्कि कन्नड़ सहित कई भाषाओं में वायरल किया जा रहा है।

आपको बता दें कि हैदराबाद मामले को लेकर अभी तक राष्ट्रपति के बयान को लेकर कोई खबर मीडिया में सामने नहीं आई है। जब इस वीडियो की सच्चाई की जांच की गई तो पता चला कि यह वीडियो 31 जनवरी 2019 को लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति कोविंद के संबोधन का है। जो तत्कालीन वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पारित किए गए अंतरिम बजट से पहले का है।

तहकीकात में एबीपी न्यूज़ के यूट्यूब चैनल पर मौजूद रामनाथ कोविंद के संबोधन की असली वीडियो सामने आयी। इस 42 सेकंड की वीडियो में राष्ट्रपति कोविंद को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, “नाबालिगों से बलात्कार के जघन्य अपराध के लिए, सरकार ने अपराधियों के लिए मौत का प्रावधान जोड़ने का फैसला किया है।” यह वीडियो 31 जनवरी को एबीपी न्यूज़ के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। ऐसी खबरों से सावधान रहे। राष्ट्रपति कोविंद का भाषण अप्रैल 2018 में पारित एक बिल के संबंध में था जिसमें उन्होंने कहा था कि बच्चों के साथ दरिंदगी करने वाले बलात्कारियों की फांसी की सजा को मंजूरी दी गई है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …