राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने हाथो से बिग बी अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से किया सम्मानित

पिछले रविवार को आयोजित हुए नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन तबीयत खराब होने के वजह से हिस्सा नहीं ले पाए थे। जहां उन्हें दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाना था। इसलिए रविवार 29 दिसंबर 2019 को अलग से राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम आयोजित कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

बता दे कि दादा साहेब फाल्के अवार्ड को भारतीय सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड माना जाता है। वही अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अवार्ड लेने के बाद अपने संबोधन में फिल्म उद्योग के लोग और भारत की जनता को शुक्रिया कहा।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार अमिताभ बच्चन ने अपने संबोधन में कहा कि, ” अगर आपकी आज्ञा हो तो. जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में संदेह उठा. और धृष्टता के लिए क्षमा प्रार्थी हूं, कि क्या कहीं ये मेरे लिए संकेत है कि भाई साहब आपने बहुत काम कर लिया अब आप घर बैठिए. क्योंकि देवियों और सज्जनों, अभी काम बाकी है जिसे पूरा करना है और आगे ऐसी संभावनाएं बन रही हैं जहां मुझे काम करने का अवसर मिलेगा. तो यदि इसकी पुष्टि हो जाए तो बड़ी बात होगी होगी।”

अमिताभ बच्चन के संबोधन के आखिरी में सभी ने तालियां बजाई वही कार्यक्रम की उद्घोषिका ने कहा, “भारत का दर्शक आपको आराम नहीं करने देगा.” अमिताभ बच्चन पुरस्कार पाकर काफी खुश नजर आए।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …