महाराष्ट्र की इस नर्स को प्रधानमंत्री ने किया फोन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ऑडियो रिकॉर्डिंग

नई दिल्ली: पुणे महानगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को जानकरी देते हुए बताया की महाराष्ट्र के सरकारी हॉस्पिटल नायडू अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रही नर्स छाया जगताप को शुक्रवार की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फ़ोन आया था।

जिसकी ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मराठी भाषा में जगताप से बातचीत करते हुए कुशल-क्षेम पूछा। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पूछा कि वह कोविड-19 के मरीजों का इलाज करते हुए अपनी सुरक्षा के बारे में परिवार के डर को कैसे दूर कर रही हैं।

जिस पर नर्स जगताप ने कहा, ‘हां, मैं अपने परिवार को लेकर चिंतित हूं लेकिन काम तो करना पड़ेगा. हमें इन हालात में मरीजों का इलाज करना होगा. मैं संभाल रही हूं।’ फिर पीएम मोदी ने नर्स जगताप से पूछा कि क्या अस्पताल में भर्ती मरीज डरे हुए हैं। जिस पर नर्स ने जवाब देते हुए कहा, ‘हम उनसे बात करते हैं. हमने उनसे कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है. हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि उन्हें कुछ नहीं होगा तथा उनकी रिपोर्ट में वे संक्रमित नहीं पाए जाएंगे.’

फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूछा कि क्या वह दूसरे अस्पतालों में बिना थके लगातार काम कर रहे लाखों चिकित्साकर्मियों को कोई मैसेज देना चाहती हैं जिस पर नर्स जगताप ने कहा, ‘डरने की कोई जरूरत नहीं है. हमें इस बीमारी से बाहर निकलना होगा और हमें अपने देश को जिताना होगा. यह अस्पताल और कर्मचारियों का उद्देश्य होना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने जगताप बधाई देते हुए कहा, ‘‘आपकी तरह लाखों नर्स, पैराचिकित्सक कर्मी, डॉक्टर सच्चे ‘तपस्वी’ हैं और अभी देश में विभिन्न अस्पतालों में मरीजों की सेवा कर रहे हैं. मैं आपको बधाई देता हूं. मुझे आपके अनुभव सुनकर खुशी हुई।” जिस पर आभार व्यक्त करते हुए जगताप ने कहा, ‘‘मैं सिर्फ अपना काम कर रही हूं लेकिन आप चौबीसों घंटे देश की सेवा कर रहे हैं. हम आपके आभारी हैं।” वायरल ऑडियो में नर्स जगताप को कहते हुए सुना जा सकता है की ‘देश सौभाग्यशाली है कि उसके पास आपके जैसा प्रधानमंत्री है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …