‘Man Ki Baat’ में बोले प्रधानमंत्री मोदी- देश अब खुल गया है, लेकिन और अधिक सतर्क रहने की जरूरत

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार 11 बजे देशवासियो को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में संबोधित किया। बतादे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगो से सोमवार को इस कार्यक्रम को लेकर सुझाव मांगे थे। पीएम मोदी ने मन की बात में कहा की देश अब खुल रहा है लेकिन हमें और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

माना जा रहा है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ में लॉकडाउन के दौरान तीसरी बार देशवासियो को संबोधित करेंगे। इससे पहले दो बार 29 मार्च और 26 अप्रैल को ‘मन की बात’ कर चुके है।

‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था की, ‘मै मन की बात में कई विषयों को लेकर आता हूं। आज दुनियाभर में कोरोना संकट की चर्चा है। ऐसे में दूसरी बातें करना सही नहीं होगा। कुछ ऐसे फैसले लेने पड़े हैं, जिनसे गरीबों को दिक्कते हुई। मै सभी लोगों से माफ़ी मांगता हूं।’

‘मैं आप सबकी दिक्कतो को समझता हूं, लेकिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इसके अलावा कोई चारा नहीं था। किसी का ऐसा करने का दिल नहीं करता, लेकिन मुझे आपके परिवार को सुरक्षित रखना है। इसलिए दोबारा माफ़ी मांगता हूं।’

गौरतलब है की लॉकडाउन 1 जून से ख़त्म हो रहा है लेकिन गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गयी है। डिस्टेंसिंग समेत मास्क के अलावा कई सावधानिया बरतने की सलाह दी गयी है। लेकिन लॉकडाउन को कंटेनमेंट जोन में 30 जून तक जारी रखा गया है।