प्रधानमंत्री मोदी गुरूवार को तमिलनाडु-पुडुचेरी में कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी गुरूवार को तमिलनाडु-पुडुचेरी में कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

नयी दिल्ली, 23 फरवरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी का दौरा कर तमिलनाडु में महत्वपूर्ण बिजली परियोजनाओं समेत कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी बृहस्पतिवार को दिन में साढ़े ग्यारह बजे पुडुचेरी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और शिलान्यास करेंगे. शाम चार बजे वह 12,400 करोड़ रुपये की लागत से कोयंबटूर में आधारभूत संरचना से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

बयान के मुताबिक तमिलनाडु में प्रधानमंत्री न्येवेली नयी ताप बिजली परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। संयंत्र की दो इकाइयों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. इस संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को भी फायदा होगा तथा बिजली में तमिलनाडु की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत होगी. बयान में कहा गया कि तमिलनाडु के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वी ओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे. यह भी पढ़ें-Coimbatore: कोयंबटूर में 25 फरवरी को भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पुडुचेरी में प्रधानमंत्री मोदी सतनाथपुरम-नागापट्टिनम मार्ग का शिलान्यास करेंगे। वह कराईकल जिले में मेडिकल कॉलेज के नए परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा, मोदी कई और परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. तमिलनाडु और केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी में आगामी दिनों में चुनाव होना है.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)




Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Check Also

Corona Vaccine Price: भारत सरकार का ऐलान, प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये में मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज, सरकारी केंद्रों पर नहीं देने होंगे पैसे

कोरोना वैक्सीन (Photo Credits: PTI) नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार की तरफ …