असम दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी का काले झंडे से विरोध, लगे ‘मोदी गो बैक, मोदी गो बैक’ के नारे

0
948

असम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय पूर्वोत्तर यात्रा पर हैं। इस बीच उन्हें असम और अरुणाचल प्रदेश में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) का विरोध झेलना पड़ा। वही (आसू के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाते हुए ‘मोदी गो बैक’ ‘नागरिकता संशोधन बिल समाप्त करो’ के नारे लगाए।

बतादे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय पूर्वोत्तर यात्रा पर हैं। लेकिन इसी बीच आसू संगठन इस यात्रा को लेकर पूरे राज्य में ‘काला दिवस’ मनाएगा। वही जब मोदी गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजभवन की तरफ जा रहे थे तो गुवाहाटी में ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाते हुए ‘मोदी गो बैक’ और ‘नागरिकता संशोधन बिल समाप्त करो’ के नारे लगाए।

वही ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) ने पहले ही ऐलान कर दिया था की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान वह नागरिकता संशोधन अधिनियम 2016 के मुद्दे का विरोध करेंगे। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कृषक मुक्ति संग्राम समिति (KMSS) चीफ अखिल गोगोई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को लेकर पूरे प्रदेश में ‘काला दिवस’ के तौर पर मनाने की घोषणा की है।

गौरतलब है की प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे के दौरान कई योजनाओं के कई तोहफे देंगे। प्रधानमंत्री आज होलोंगी में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे साथ ही अरुणाचल प्रदेश के लिए दूरदर्शन के चैनल डीडी अरुण प्रभा की भी शुरुआत करेंगे। लेकिन ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) का नागरिकता संशोधन अधिनियम मुद्दे को लेकर विरोध भी जारी है। बतादे की केंद्र सरकार इस विधेयक के जरिये नागरिकता अधिनियम 1955 में संशोधन कर पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भागकर आये हिंदू, सिख, ईसाई, जैन, पारसी और बौद्ध को भारतीय नागरिकता देना चाहती है।

Loading...