प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुस्लिम समुदाय से अपील कहा, घरों से इतनी इबादत करें, जिससे दुनिया ईद से पहले कोरोना मुक्त हो जाए

रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित किया। इस बीच पीएम मोदी ने भारत की जनता से Coronavirus को लेकर बात की। इसके साथ ही पीएम ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को रमजान के दौरान अधिक इबादत करने के लिए भी कहा। पीएम ने कहा कि, सभी मुस्लिम पहले से अधिक इबादत करें जिससे दुनिया ईद से पहले COVID-19 के प्रकोप से मुक्त हो जाए।

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”देश का हर नागरिक इस लड़ाई का सिपाही और इस लड़ाई में नेतृत्वकर्ता है. इस मुश्किल वक्त में पूरा देश एक साथ चल रहा है. सभी लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि पूरे देश में महायज्ञ चल रहा है. कोई गरीबों को खाना खिला रहा है तो कोई जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और मुफ्त में सब्जियां दे रहा है. लोगों की इस भावना को मेरा नमन है. कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई Public driven है”.

साथ ही पीएम मोदी ने मास्क की जरूरत को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि अब मास्क जीवन का हिस्सा बन गए हैं क्योंकि खुद को सुरक्षित रखने के लिए फिलहाल मास्क बहुत महत्वपूर्ण हैं.

आपको बता दे कि, इस्लाम कलैंडर के अनुसार, पुरे साल का नौवां महीना रमजान का रहता है, अभी दो दिन पहले ही रमजान का यह पाक महीना शुरू हुआ है। इस महीने में मुस्लिम सुमदाय के लोग रोजा रखते हैं, और अल्लाह की इबादत करते हैं, रोजा रखने के साथ सभी मुस्लिम कुरान पढ़ते हैं। कहा जाता है कि रमजान के पाक महीने में अल्लाह अपने बंदों को बेशुमार रहमतों से नवाजते हैं। दोजख के दरवाजे बंद कर, जन्नत के दरवाजे खोल दिए जाते हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …