भूखे-प्यासे बैठे समझौता एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे PAK यात्रियों को पंजाब पुलिस ने दिया खाना

0
1554
Loading...

नई दिल्ली: गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को पाकिस्तान ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते रद्द कर दिया है। वही अमृतसर के पास अटारी रेलवे स्टेशन पर फंसे पाकिस्तानी मुसाफिरों को पंजाब पुलिस ने खाना वितरित किया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते समझौता एक्सप्रेस रद्द हो गई है। जिसके चलते पाकिस्तान के मुसाफिर अमृतसर में फंसे हुए हैं।

वही शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने दरियादिली दिखाते हुए अमृतसर में फंसे पाकिस्तानी मुसाफिरों को खाना खिलाया। बतादे की भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के चलते पाकिस्तान प्रशासन ने समझौता एक्सप्रेस रद्द कर दी थी।

सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया था की, लाहौर से अटारी आने वाली समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्तान प्रशासन ने गुरुवार तड़के रद्द कर दिया है। जिन यात्रियों को भारत आना था। उन्हें सूचित किया गया की वो अपने टिकट का किराया वापस ले सकते है।

समझौता एक्सप्रेस लाहौर से अटारी सोमवार और गुरुवार चलती है जो दिल्ली तक आती है। और दिल्ली से बुधवार और रविवार को पहले अटारी बॉर्डर पहुँचती है फिर वहां से लाहौर जाती है। लेकिन पाकिस्तान द्वारा समझौता एक्‍सप्रेस को रोके जाने से भारतीय यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वही रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को जानकारी दी थी की दिल्ली से अटारी चलने वाली समझौता एक्सप्रेस नियमित समयनुसार चलती रहेगी।

बतादे की 14 फ़रवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से समझौता एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट आयी है। सोमवार को तक़रीबन 100 यात्रियों ने इस ट्रेन से सफर किया था।

Loading...