पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, सभी हिन्दू दुकानदार अपने दुकानों पर हिंदू लिखें, क्युकि…

झारखंड: जमशेदपुर में दो फल दुकानदारों द्वारा विश्व हिन्दू परिषद का बैनर लगाकर फल बेचने पर पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 107 के तहत नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही बैनर हटवा दिया गया है, हुए इस मामले को लेकर बीजेपी लगातार हेमंत सोरेन सरकार हमला कर रही है।

इस मामले में, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर पहुंचकर फल विक्रेताओं से मुलाकात की। इस बीच, पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि, हिंदू लिखना कहीं से गलत नहीं है. सभी दुकानदार अपने दुकानों पर हिंदू लिखें।

दरअसल, बीजेपी ने पुलिस द्वारा फल विक्रेता की दुकान से विश्व हिन्दू परिषद का बैनर हटवाए जाने को बाद से आक्रमक रूख अख्तियार कर लिया है। जिसको लेकर राज्य सरकार पर लगातार हमला बोल रही है, बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने भी हेमंत सरकार को घेरा है।

सीपी सिंह ने कहा कि, प्रशासन की कार्रवाई से तुष्टीकरण की नीति का पर्दाफाश हुआ है, प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि, आखिर हिंदू के फल दुकान से उन्हें क्या दिक्कत है। अगर हिम्मत है तो जो मुसलमानों की दुकानें जिनमे 786 लिखा होता है. उन्हें भी बंद करें.

साफ तौर पर सीपी सिंह ने कहा कि 107 के नोटिस के तहत प्रशासन एक खास हिंदू को डराने का काम कर रही है, जबकि, जब दूसरे समुदाय के लोग लगातार उल्लंघन कर रहे हैं तो उस पर, कोई कार्रवाई नहीं होती है.

उन्होंने कहा है कि, सरकार पूरी तरीके से तुष्टीकरण की नीति पर चल रही है और पुलिस द्वारा एकतरफा कार्रवाई की जा रही है। वहीं, जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे बीजेपी के बयानों की आलोचना करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि, बीजेपी को संकट की इस घड़ी में राजनीतिक विद्वेष फैलाने से बाज आना चाहिए.

बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते मनोज पांडेय ने कहा कि, ऐसी बयानबाजी से धार्मिक भावना भड़काने का काम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है और वह हेमंत सोरेन की लोकप्रियता से घबरा कर, धार्मिक हथकंडे अपनाने की कोशिश कर रही है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …