Rahul Gandhi attack center for corona vaccination Said It is ridiculous to debate needs and wants – राहुल गांधी ने सभी के लिए की टीकाकरण की मांग, कहा

0


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के सभी नागरिकों के लिए कोरोना के टीके की पैरवी करते हुए बुधवार को कहा कि इस टीके की जरूरत को लेकर बहस करना हास्यास्पद है तथा हर भारतीय सुरक्षित जीवन का मौका पाने का हकदार है। उन्होंने ‘कोविड वैक्सीन हैशटैग से ट्वीट किया, ”जरूरत और मर्जी को लेकर बहस करना हास्यास्पद है। हर भारतीय सुरक्षित जीवन का मौका पाने का हकदार है।

गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत 45 साल से अधिक उम्र के लोग टीका लगवा सकते हैं। इस बीच, राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ”महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्यकर्मी हमारे योद्धा हैं। मैं नागरिकों की रक्षा करने की उनकी प्रतिबद्धता, साहस और समर्पण के लिए उनको सलाम करता हूं। मैं त्याग के लिए उनके परिवारों का भी आभार व्यक्त करता हूं।’

हमें अपने हिस्से की भूमिका निभानी होगी
उन्होंने लोगों का आह्वान किया, ‘इस वायरस को नियंत्रित करने के लिए देश के नागरिक के तौर पर हमें अपने हिस्से की भूमिका निभानी होगी। हम मास्क लगाएं और दूसरे सभी प्रोटोकॉल का पालन करें। बता दें कि महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है।

18 साल से अधिक सभी के लिए टीकाकरण की मांग
वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को कहा कि लक्ष्य उन लोगों को वैक्सीन का प्रबंध करना नहीं है जो इसे चाहते हैं, बल्कि जिन्हें इसकी आवश्यकता है। मंगलवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वे 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों को टीकाकरण कराने की अनुमति दें। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसी तरह के अनुरोध किए।





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।