Rahul Gandhi writes to PM Narendra Modi said export of Corona vaccine should be stopped immediately – राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले

0


कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर फौरन रोक लगाने की मांग की है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि हर उस व्यक्ति को कोरोना रोधी टीका लगाना चाहिए जिसे इसकी जरूरत है।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि टीके की खरीद एवं वितरण में राज्यों की भूमिका बढ़ाई जाए।

वैक्सीन की कमी गंभीर समस्या, राज्यों की बिना पक्षपात मदद करे केंद्र: राहुल
राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते संकट के बीच टीके की कमी होना बहुत गंभीर समस्या है और केंद्र सरकार को पक्षपात किए बिना सभी राज्यों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों में कोविड-रोधी टीके की कमी होने की खबरें आई हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”बढ़ते कोरोना संकट में टीके की कमी एक अतिगंभीर समस्या है, ‘उत्सव नहीं है। अपने देशवासियों को ख़तरे में डाल कर वैक्सीन का निर्यात करना क्या सही है?” कांग्रेस नेता ने कहा, ”केंद्र सरकार सभी राज्यों की, बिना पक्षपात के मदद करे। हम सबको मिल कर इस महामारी को हराना होगा।”

उल्लेखनीय है कि एक दिन में कोविड-19 के 1,31,968 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,30,60,542 हो गई। वहीं, 780 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,67,642 हो गई है।





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।