राहुल गांधी का बड़ा ऐलान- 2019 में जीते तो गरीबों को देंगे न्यूनतम आय की गारंटी- देखे वीडियो

0
65
Loading...

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सभा को संभोधित करते हुए कहा की अगर 2019 में कांग्रेस सत्ता में आती है तो देश में हर एक गरीब को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा की मोदी और बीजेपी देश के अंदर दो भारत बनाना चाहते हैं।

नया रायपुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है कि 2019 चुनाव जीतने के एकदम बाद कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी देने जा रही है।”

फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की, “पीएम मोदी और बीजेपी दो भारत बनाना चाहते हैं- एक राफेल घोटाला और उद्योगपति मित्रों का और दूसरा गरीब किसानों का।” साथ ही रैली में फसल बीमा योजना पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “जब हम विपक्ष में थे, तब भी हम किसानों का कर्ज माफ करने की बात करते थे और सरकार में पूछते थे तो सरकार कहती थी कि हमारे पास पैसा नहीं है और हम ये काम नहीं कर सकते। हिंदुस्तान के चौकीदार के पास छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए 6000 करोड़ रुपये नहीं हैं लेकिन अनिल अंबानी के लिए 30,000 करोड़ रुपये हैं।”

राहुल ने जिस न्यूनतम आय की गारंटी देने की नया रायपुर में किसान रैली को संबोधित करते कहा, इसे ‘यूनिवर्सल बेसिक इनकम स्कीम’ कहते है इसके तहत सरकार गरीबों को बिना कोई शर्त के एक निर्धारित मूल्य देगी। आप भी देखे वीडियो…

Loading...