Rain expected in Delhi-NCR on Sunday snowfall forecast on the mountains

0


दिल्ली-एनसीआर के साथ ही उत्तर भारत में आगे आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने रविवार 7 मार्च को दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने 6 मार्च और 7 मार्च को पंजाब में और 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

वहीं, 6 मार्च और 7 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र (हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद) में तेज बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

दिल्ली में खुशनुमा रहा मौसम

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार की सुबह खुशनुमा रही और न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि दिन में आसमान साफ बना रहेगा और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 80 फीसदी दर्ज की गई।

मार्च से ही झुलसाने लगेगी गर्मी; भुवनेश्वर से बिहार तक दिख रहा सितम

गौरतलब है कि देशभर के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि आगे आने वाले महीनों में गर्मी लोगों को झुलसाने लगेगी। भुवनेश्वर से लेकर बिहार और दिल्ली तक में तापमान में अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से गर्मी बढ़ती जा रही है। भुवनेश्वर में लगातार तापमान में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की जा रही है। बीते शनिवार को लगातार चौथे दिन भुवनेश्वर भारत में सबसे गर्म शहर बना रहा, क्योंकि यहां अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। भुवनेश्वर ने फरवरी महीने में इस तरह से पिछले पांच सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। वहीं बिहार में भी गर्मी ने अभी से ही लोगों को सताना शुरू कर दिया है। 





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।