राजकुमार हिरानी ने बताये संजू के राज – ‘किस वजह से दिखाने पड़े थे कुछ झूठे सीन ’

0
230
Loading...

आज हम बात करेंगे राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म ‘संजू’ के बारे में, आइये जानते आखिर किस वजह से इस फिल्म में राजकुमार हिरानी को जान बूझ कर कुछ झूठे सीन दिखाने पड़े। हालाँकि फिल्म ‘संजू’ ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 580 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म की वजह से रणबीर कपूर के फ़िल्मी करियर में काफी उछाल आएगा।

राजकुमार हिरानी ने इस बात को माना की उन्होंने समाज में संजय दत्त के प्रति सिम्पैथी पाने के लिए फिल्म ‘संजू’ में कुछ बदलाव किए थे। इस फिल्म पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब फिल्म पूरी हो जाने के बाद पहली बार लोगों को दिखाई गई तो लोग संजय दत्त के किरदार से नफरत करने लगे और पहली बार फिल्म देखने वाले लोगों ने बताया कि जनता ऐसी फिल्म परदे पर नहीं देखना चाहेगी।

हिरानी ने इस फिल्म के बारे में आगे बताया की ‘फिल्म की शुरुआत में मैं एक असली कहानी लोगो को दिखाना चाहता था। मैं किसी भी तरह से फिल्म में सिम्पैथी नहीं दिखाना चाहता था लेकिन मुझे बाद में समझ आया कि यह तो मेरी फिल्म का हीरो है। मुझे तो उसके साथ सिम्पैथी दिखानी होगी।’ फिर से फिल्म के कुछ सीन की शूटिंग दोबारा हुई। इसके लिए कुछ स्क्रिप्ट में भी बदलाव किये गए थे। उन्होंने आगे बताया कि जब संजय दत्त का किरदार कोर्ट का फैसला सुनने के बाद आत्महत्या करना चाहता है यह सीन बाद में फिल्म में अतिरिक्त जोड़ा गया है। हालांकि इससे भी लोगों की सोच पर बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा।

राजकुमार हिरानी ने कहा कि “मुझे लगता है कि संजय दत्त ने अपनी में बहुत सी गलतियां की हैं। लेकिन वो बुरा आदमी बिलकुल नहीं था। हाँ ये अलग बात है की वो थोड़ा शरारती था। लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि वो किसी को नुकसान पहुंचाना चाहता था।”

साथ ही हमारे फेसबुक पेज Nvpnews को लाइक करना ना भूले

Loading...