अयोध्या में राम मंदिर का बनना तय, इसे कोई नहीं रोक सकता- RSS चीफ

0
234

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने बीएचयू के संस्थापक पंडित श्री मदन मोहन मालवीय के जीवन पर प्रकाश डालते हुये कहा की भारतीय सभ्यता उन्ही ऐसे लोगों की वजह से आज जिन्दा है। भागवत ने भारतीय सभ्यता और हिंदुत्व को लेकर कुछ महत्वपूर्ण बाते बताई। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा की भारतीय सभ्यता दुनिया की एक एकलौती ऐसी सभ्यता है जो विदेशी हमलों के बावजूद बची हुई है।

दरअसल मोहन भागवत हिंदी सिआसत के अनुसार बुधवार शाम वाराणसी पंडित श्री मदन मोहन मालवीय के जीवन से जुडी एक किताब के विमोचन उत्सव में बतौर चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज केवल भारत ही एकमात्र हिन्दू बाहुल्य देश है। जहाँ हिंदू संस्कृति जिंदा है। जो विदेशी हमलों के बावजूद बची हुई है।

उन्होंने मदन मोहन मालवीय का नाम लेते हुए कहा की अगर आज भारतीय सभ्यता बची हुई है तो इन्ही जैसे लोगो की वजह से जो मुश्किल परिस्थितियों में भी बचाएं रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। विमोचन उत्सव में आरएसएस चीफ ने मदन मोहन मालवीय की अन्य काबिलियत पर प्रकाश डालते हुए कहा की आज भी देश को मालवीय जैसे लोगों की बहुत सख़्त जरुरत है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राम मंदिर मुद्दे पर भी बात करते हुए कहा की राम मंदिर का अयोध्या में बनना निश्चित है और इसे कोई नहीं टाल सकता।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here