रामचंद्र गुहा ने शेयर की गाय का गोस्त खाते हुये फोटो, गोवा में गोमांस खाते हुये मना रहा हूँ जश्न

0
50

पणजी: इतिहासकार रामचंद्र गुहा के एक पोस्ट पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, गुहा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट कर बताया की, वह भाजपा शासित राज्य गोवा के दौरे पर हैं, और पुरानी गोवा में एक शानदार सुबह गुजारने के बाद लंच में बीफ का आनंद ले रहे है। जिसके बाद गुहा विवादों में घिर गए हैं। वही बीजेपी के पूर्व सांसद बलबीर पुंज ने इस फोटो को लेकर कड़ी आपत्ती जताई।

गुहा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो पोस्ट करने के बाद लिखा की, “पुरानी गोवा में शानदार सुबह के बाद हमने पणजी में दोपहर का खाना, गोवा एक बीजेपी शासित राज्य है, मैंने उत्सव में गोमांस खाने का फैसला किया” इस फोटो के अलावे गुहा ने वहां की खूबसूरत वादियों की तस्वीरें शेयर की है।

बलबीर पुंज ने गुहा द्वारा डाले गए फोटो पर कहा की, “आप बीफ खा रहे है और सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालकर दोपहर के खाने का आनंद नहीं ले रहे हैं बल्कि जान बूझकर लाखों लोगों के आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं, ये आपको सोभा नहीं देता, आपकी ‘सेकुलर’ मानसिकता ने कैसे आपको संवेदनहीन इंसान में तब्दील कर दिया है.”

फोटो पोस्ट करने के बाद गुहा को पीटने तक की बात की गई। कई ट्विटर यूजर्स ने गुहा की तुलना राक्षस के साथ कर दी। इस फोटो के बाद से रामचंद्र गुहा की कड़ी आलोचना हो रही है।

गौरतलब है की भारतीय जनता पार्टी खुलेआम बीफ का विरोध करती है। बीजेपी शासित राज्यों में बीफ को बैन भी किया जा चुका है। लेकिन सवाल ये उठता है की आखिर बीजेपी गोवा में बीफ पर बैन क्यों नहीं लगा पाई।

loading...