कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीएम राहत कोष में रतन टाटा ने दिए 1500 करोड़, किसी ने दिए 100 करोड़, देखिए दान वाले टॉप नाम

इस समय दुनियाभर के 195 से अधिक देशों में कोरोनावायरस का प्रभाव देखा जा रहा है, इस वायरस से हजारों लोग अपनी जान गवा चुके हैं। साथ ही 5 लाख से ज्यादा लोग अब तक कोरोनावायरस से प्रभावित हो चुके हैं, भारत में भी कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है इसी को देखते हुए पीएम राहत कोष बनाया गया जिसमें दान देने की अपील की गई है।

सबसे ज्यादा दान देने वाले टॉप नाम
1. रतन टाटा ने पहले 500 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया लेकिन बाद में उनकी कंपनी की तरफ से 1000 करोड़ की अन्य मदद देने का ऐलान किया गया इस तरह रतन टाटा की तरफ से 1500 करोड़ की मदद ली जा रही है।
2. अनिल अग्रवाल वेदांता कंपनी के मालिक ने 100 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

3. पंकज मुंजाल हीरो साइकल्स कंपनी के मालिक पंकज जी ने भी 100 करोड़ की प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद करने का ऐलान किया है।
4. भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की तरफ से भी कोरोनावायरस के खिलाफ बनाए जा रहे राहत कोष में 51 करोड़ की राशि देने का ऐलान किया गया है।

5.बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार ने भी कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में अपनी तरफ से 25 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

अन्य लोगो की लिस्ट यहां देखे

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …