RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा, देश में आएगी मंदी, सभी बैंकों के खाताधारक आपातकाल स्थिति के लिए रहें तैयार

कोरोना वायरस बढ़ते कहर को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने देश के सभी बैंकों को अलर्ट का निर्देश दिया है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि, सभी बैंकआपातकाल स्थिति के लिए तैयार रहें। आपको बता दें कि, देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता हुआ 15 राज्यों तक फैल चूका है, और देशभर में इसके अबतक 116 मामले भी सामने आ चुके हैं।

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि, भारत इस महामारी से बचा नहीं है, 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसे खत्म करने के लिए सरकार द्वारा बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। गवर्नर ने कहा कि महामारी से घरेलू आर्थिक विकास में मंदी आ सकती है। दुनियाभर के 100 से ज्यादा देश कोरोना की चपेट में हैं। जिसकी वजह से शेयर मार्केट में पिछले एक हफ्ते से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं।

यस बैंक संकट को लेकर आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा, यस बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक और भारत सरकार द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है। मोराटोरियम को बुधवार 18 मार्च शाम 6 बजे हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, मैं यस बैंक के जमाकर्ताओं को बताना चाहूंगा कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है उन्हें चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं।

Check Also

मौलाना साद के समर्थन में खुद का गला काटने की बात करने वाले नेता, मोहकम पहलवान के खिलाफ FIR, अब कहा, मैं तो देशभक्त हूं

दिल्ली निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के समर्थन में खुद का गला काटने …