कोरोना के बढ़ते मामलो को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को वेंटिलेटर देने का ऐलान किया कहा, हम PM मोदी के साथ हैं

इंडिया और अमेरिका को महान वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता कहते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, भारत और अमेरिका साथ मिलकर कोरोना का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं। ट्रंप ने संवाददाताओं से बताया कि इस वर्ष के लास्ट तक कोविड-19 का टीका विकसित होने की आशंका है।

उन्होंने कहा है कि, वे भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे। अपने एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा, मुझे गर्व है कि अमेरिका भारत के मेरे दोस्तों को वेंटिलेटर्स का दान करेगा। हम इस महामारी के दौर में भारत के साथ हर वक्त खड़े हैं। हम लोग वैक्सीन बनाने में भी एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। ट्रंप दवारा कहा गया कि, हम साथ मिलकर कोरोना जैसे दुश्मन को मात देंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में मौजूद है और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमे से कई लोग टीका बनाने में जुटे हुए हैं। बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता।

इससे पहले भारत दवारा अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजी गई थी। ट्रंप दवारा पीएम मोदी को अपना बहुत अच्छा मित्र बताया। इस दौरान, समाचार एजेंसी एपी की खबर के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस साल के लास्ट तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना का टीका बाजार में आएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से कोरोना वायरस के मामलों के लिए प्रशासन में नियुक्त किए गए एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने बताया कि हमारा प्रयास वर्ष 2020 के अंत तक टीका तैयार करने का है। रोज गार्डन के एक कार्यक्रम में ट्रंप ने बताया कि वह राज्यों को आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के साथ ही इसे आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं।

Check Also

ट्रंप का WHO डायरेक्टर को चेतावनी भरा खत, 30 दिन में नहीं उठाया ठोस कदम हमेशा के लिए बंद कर देंगे फंडिंग

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जाने …