देशवासियो के लिए राहत भरी खबर, 14 अप्रैल के बाद पूरी तरह हट जायेगा लॉकडाउन, कैबिनेट सेक्रेटरी ने दी जानकारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। जिससे अलग-अलग राज्यों में 24 घंटे में 6 लोगो की जान चली गई है। केंद्र सरकार इस महामारी को रोकने के लिए पुरे देश को लॉक डाउन कर रखा है। लेकिन ऐसी खबर सामने आयी थी जिसमे दावा किया गया था की केंद्र सरकार 21 दिन के लॉकडाउन को और आगे बढ़ा सकती है।

जिस पर कैबिनेट सचिव राजीव गौबा से तस्वीर साफ़ करते हुए बताया की देश में लगे 21 दिन के लॉकडाउन को आगे और बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “मुझे ऐसी रिपोर्टों को देखकर हैरानी हो रही है. सरकार लॉकडाउन का विस्तार करने की ऐसी कोई योजना नहीं बना रही है.” बता दे की 24 मार्च मंगलवार की मध्यरात्रि से देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 24 मार्च मध्यरात्रि से 21 दिन के लिए देशभर में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था की कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए यह जरुरी है। प्रधानमंत्री ने पूर्ण लॉकडाउन के दौरान देश के लोगो से अपील की थी इस दौरान वह अपने घरो में रहे।

देशभर में पूर्ण लॉकडाउन की वजह से कही भी आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध है। वही एक रिसर्च में दावा किया गया है कि भारत में 49 दिनों के लिए पूरी तरह से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन किया जाना जरुरी है। इससे कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …