Coronavirus मामले पर राहत: देश में बीते 24 घंटे में 6 प्रतिशत की दर से बढ़े, कोरोना के नए मरीज

Coronavirus देश में काफी तेज़ी से अपने पैर फैला रहा है, रोज़ाना कई नए मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन इस बार, थोड़ी राहत वाली खबर आई है कि, कल सुबह से आज सुबह तक (बीते 24 घंटों) में कोरोना के नए मामलों में सिर्फ 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। NDTV में छपी खबर के अनुसार , सरकारी सूत्रों ने बताया कि कल (शुक्रवार सुबह 8 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के नए मामलों में 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

देश में कोरोना के 100 मामले आने के बाद से यह रोजाना आधार पर दर्ज सबसे कम वृद्धि दर है। आपको बता दें कि सरकार दवारा कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार , देश में कोरोनावायरस से अब तक 775 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 24,506 है, वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,429 नए मामले सामने आए हैं और 57 लोगों की मौत हुई है, 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक मरीज 5,063 ठीक को चुके हैं. मरीजों में सुधार की दर (रिकवरी रेट) 20.66 फीसदी है।

सरकार दवारा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और लोगों की मुश्किलों को कम करने के लिए कुछ दुकानों को सशर्त खोलने की अनुमति दी गई है, गृह मंत्रालय ने शनिवार को जारी स्पष्टीकरण में बताया कि मंत्रालय ने कहा कि, ग्रामीण इलाकों में, शॉपिंग मॉल की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें खुलेंगी. वहीं, शहरों क्षेत्रों में सभी स्टैंडलोन (अकेली) दुकानों , पड़ोस की दुकानों और आवासीय परिसरों में स्थित दुकानों को खोलने की अनुमति है. आदेश में कहा गया है कि बाजार में स्थित दुकानों, मार्केट कॉम्प्लेक्स और शॉपिंग माल को खोलने की इजाजत नहीं है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …