रॉबर्ट वाड्रा वाले पोस्टर पर कांग्रेस को भी ऐतराज- एसपी मित्तल

0
53

प्रियंका गांधी वाड्रा के 6 फरवरी को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव का पद संभालने की संभावना के मददेनजर पांच फरवरी को कांग्रेस मुख्यालय के आसपास और दिल्ली में प्रमुख स्थानों पर कार्यकर्ताओं की ओर से जो पोस्टर लगाए गए उन पर कांग्रेस को भी ऐतराज जताया। इन पोस्टरों में प्रियंका गांधी के साथ साथ राहुल गांधी और राॅबर्ट वाड्रा के फोटो भी थे।

राॅबर्ट वाड्रा प्रियंका गांधी के पति है इसलिए कार्यकर्ताओं ने अति उत्साह में पोस्टर पर ऐसा फोटो अंकित कर दिया जिस पर तीनों एक साथ नजर आ रहे थे। लेकिन 6 फरवरी को ही राॅबर्ट वाड्रा को मनी लाॅड्रिंग के केस में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष प्रस्तुत होना है, इसलिए राॅबर्ट वाड्रा के फोटो वाले पोस्टरों पर ऐतराज जताया गया। टीवी चैनलों पर प्रसारित खबरों के अनुसार राॅबर्ट वाड्रा के फोटो वाले सभी पोस्टर उतरवा लिए गए।

खबरों में कहा गया कि कांग्रेस आला कमान नहीं चाहता कि वर्तमान हालातों में प्रियंका गांधी के साथ राॅबर्ट वाड्रा का फोटो नजर आए। इधर राॅबर्ट वाड्रा वाले पोस्टर हटवाए गए तो उधर मीडिया में सिंगापुर की बैंक में पांच हजार आठ सौ करोड रुपए जमा होने की खबर का खुलासा हो गया।

खबरों में कहा गया कि यह राशि गौतम खेतान की है जो राॅबर्ट वाड्रा के दोस्त हैं। यह भी आरोप लगाया गया कि पेट्रोलियम और डिफेंस सोदों में जो दलाली मिली उसे ही सिंगापुर की बैंक में जमा करवाया गया है। इस नए खुलासे के बाद कांग्रेस और राॅबर्ट वाड्रा की मुसीबतें और बढ़ गई है।

ईडी पहले से ही लंदन की छह सम्पत्तियों को खरीदने के मामले में राॅबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही हैं इतना ही नहीं बीकानेर के कोलायल क्षेत्र में 275 बीघा भूमि खरीदने और फिर उसे ऊंची कीमत पर बेचने के मामले में भी राॅबर्ट वाड्रा को 12 फरवरी को जयपुर में ईडी के दफ्तर में उपस्थित होना है। इस मामले में हाईकोर्ट ने दिशा निर्देश दे रखे हैं।

note: यह लेखक के अपने निजी विचार है।

Loading...