रोहतक: लॉकडाउन के चलते रेहड़ी पर मिली 4, 5 दिन की नवजात बच्ची, देखने में है इतनी सुन्दर कि, डॉक्टर्स ने नाम रख दिया किंजल

बुधवार की शाम को शहर के नया पड़ाव क्षेत्र में एक लावारिस नवजात बच्ची रेहड़ी पर मिली जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर आसपास मौजूद लोगो ने पुलिस को सुचना दी तो पुलिस उसे लेकर सीधे पीजीआई आई। इस सयम बच्ची पीजीआई के शिशू रोग विभाग में है और बिल्कुल स्वस्थ्य है। जनसेवा संस्थान की सदस्य नवजात की देखरेख कर रही है। बच्ची इतनी सूंदर है कि चिकित्सकों ने इसका नाम किंजल रख दिया है। डॉक्टर्स ने बताया है कि, ये बच्ची ओस की बूंद की तरह है, इसीलिए इसका नाम किंजल रख दिया है। डॉक्टर्स के मुताबिक बच्ची की उम्र मात्र 4-5 दिन की है। इस मामले पर पुलिस ने बताया कि जहां ये बच्ची मिली, वहां कई महिलाओं ने बच्ची को गोद लेने की बात भी कही।

देश में लागु लॉकडाउन के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही बंद रहते हैं। बुधवार शाम करीब 5 बजे बच्ची के रोने की आवाज आई तो आसपास के लोग घर से बाहर निकल आए। महिलाओं ने घरों से बाहर आकर देखा तो गली में खड़ी एक रेहड़ी पर शॉल में बच्ची लिपटे हुए थी। जिसे गली की महिलाओं ने गोद में उठा लिया। बच्ची को चम्मच से दूध पिला कर उसकी भूख मिटाई गई। फिर कालोनी के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

जनता कालोनी चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची को बरामद कर पीजीआई भेज दिया गया है। फिर पुुलिस ने तीन घंटे तक जनता कालोनी क्षेत्र और नया पड़ाव में महिला की तलाश करने के लिए अभियान चलाया। पुुलिस अब अस्पताल से उन महिलाओं का डाटा मांग रही है जिन्होंने पीछले कुछ दिनोें में बच्ची को जन्म दिया हो। बच्ची को डॉ. कुंदन मित्तल की देखरेख में रखा गया है। बच्ची को दूध पिलाने और अन्य जिम्मेदारी जनसेवा संस्था की सदस्य को दी गई है।

पुलिस ने जब बच्ची को बरामद किया तो उस दौरान कई परिवारोें ने बच्ची को गोद लेने की मांग की। लेकिन पुलिस ने उनसे कहा कि गोद लेने की पूरी प्रक्रिया होती है। जिसके लिए अधिकारियों से मंजूरी ली जाती है। आसपास के लोगों से पूछताछ करने के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद बच्ची को पीजीआई में भेज दिया गया। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है। इस मामले में जांच की जा रही है। बच्ची के परिवार का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …