कोरोना के खिलाफ मज़बूती से लड़ने के लिए, ‘PM केयर्स’ फंड में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन का 1125 करोड़ का योगदान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा बनाये गए ‘PM केयर्स’ फंड में विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की तरफ से 1,125 करोड़ रुपए का योगदान देने का ऐलान किया गया है। बुधवार को जारी एक बयान में विप्रो लिमिटेड ने इसकी जानकारी दी है।

कंपनी ने कहा कि इस योगदान से कोरोना वायरस से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मदद होगी। कंपनी ने बताया की 1,125 करोड़ रुपए में विप्रो लिमिटेड ने 100 करोड़ रुपए दिए है। विप्रो एंटरप्राइजेज ने 25 करोड़ तथा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने 1,000 करोड़ रुपए का योगदान दिया है।

साथ ही यह भी बताया गया है की यह योगदान अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) के योगदान से अलग है। बतादे की अभी तक ‘PM केयर्स’ फंड में रतन टाटा, मुकेश अंबानी, अडानी, अक्षय कुमार, बाबा रामदेव, विराट कोहली सहित कई हस्तियों ने दान किया है।

बतादे की प्रधानमंत्री खुद इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में गृह मंत्री, वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है की इस मुसीबत को कम करने के लिए सार्वजनिक भागीदारी सबसे कारगर तरीका है।

इन माध्यमों से आप भी कर सकते हैं भुगतान

खाते का नाम: पीएम केयर्स

खाता संख्या: 2121PM20202

आईएफएससी कोड: SBIN0000691

स्विफ्ट कोड: SBININBB104

बैंक और शाखा का नाम: भारतीय स्टेट बैंक, नई दिल्ली मुख्य शाखा

यूपीआई आईडी: pmcares@sbi

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …