साइकिल खरीदने के लिए जमा किए 971 रुपये, 4 साल के एक बच्चे ने कोरोना से जंग जीतने के लिए दान किए

कोरोना संकट से लड़ने के लिए जहां एक ओर पूरा देश एक साथ हो गया है, इसी बीच नन्हें हाथों ने इस भयांकर महामारी को भगाने के लिए अपना हाथ आगे किये है। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रहने वाले 4 साल के एक बच्चे हेमंत ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 971 रुपये दान किए हैं। 4 साल का हेमंत इस राशि को देने के लिए अपने माता-पिता के साथ ताडेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय गया और सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री पेरनी वेंकटरामैया के हाथों में रुपये सौंपे। हेमंत ने ये रुपये अपनी साइकिल खरीदने के लिए इकट्ठा किए थे।

बच्चे के हाथों से पैसे लेने के बाद वैंकेटरामैया ने बच्चे की सराहना की और उसे जल्द ही एक साइकिल गिफ़्ट करने का वादा किया। हेमंत सीएम जगमोहन रेड्डी से मिलना चाहता था, लेकिन वो मिल नहीं पाया. मंत्री वेंकटरामैया ने हेमंत से वादा किया कि वो ये राशि ख़ुद जाकर सीएम को देंगे।

आपको बता दें कि, आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, 30 मार्च को इस वायरस से पहली मौत विजयवाड़ा में रहने वाले 55 साल के एक शख़्स की हुई। आंध्र प्रदेश में अब तक 304 लोग संक्रमित भी पाए गए हैं।

ये कोई पहला मामला नहीं है, जब बच्चों ने बड़ों से ज़्यादा समझदारी दिखाई है, इससे पहले 5 साल का मयन 1501 रुपये और 7 साल के रोमेल ने अपनी गुल्लक से 333 रुपये कोरोना वायरस से लड़ रहे लोगों की मदद के लिए दिए थे।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …