रूस राष्ट्रपति पुतिन ने अमेरिका को धमकाया कहा- अगर परमाणु हमला हुआ तो जमीन पर जीवन भी नहीं बचेगा

0
239
Loading...

रूस: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने अमेरिका को बिना नाम लिए सख्त लेहजे में समझाते हुये कहा कि अगर कोई देश रूस पर परमाणु हथियार से हमला करने की सोचता है तो जमीन पर जीवन ही खत्म हो जाएगा।

सोची में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि अगर कोई भी देश रूस पर परमाणु हथियार से हमला करने की सोचता है तो उसके हिस्से में केवल तबाही ही आएगी। और रूस का बदला लेना जायज होगा और हमला करने वाले को जानना चाहिए की माफ़ी मांगने का भी समय नहीं मिलेगा। उन्होंने आगे कहा की चूंकि रूसी उनके आक्रमण का शिकार होंगे वे शहीदों के रूप में स्वर्ग जायेंगे लेकिन दुश्मन बस मारे जाएंगे।

पुतिन ने आगे कहा की मैं चाहता हूं कि जो लोग इस समय मौजूद हैं और जो हर लफ्ज का एनालिसिस करने जा रहे हैं। मैं कहता हूं की परमाणु हथियारों का उपयोग करने का हमारा विचार हमला रोकने की अनुमति नहीं देता है। हमारा विचार उत्तरदायी और पारस्परिक है।

कार्यक्रम के दौरान पुतिन ने ये भी कहा की अगर दुश्मन परमाणु मिसाइल छोड़ता है और हमें मालूम चलता है कि रूसी इलाके को निशाना बनाया गया है तो वह उसका हमले से जवाब देंगे। पुतिन ने कहा कि हमले की वजह से निश्चित ही वैश्विक स्तर पर तबाही होगी। उन्होंने कहा कि विनाश की शुरुआत रूस नहीं करेगा क्योंकि वह हमला रोधक नहीं हैं।

खबर है कि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बोल्टन शनिवार को मॉस्को में रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मुलाकात कर अमेरिका ऐतिहासिक परमाणु हथियार संधि से अलग होने की अपनी योजना के बारे में रूस को बताएँगे।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...