दुनिया को कोरोना जैसी महामारी देने पर रूस ने लिया चीन से बदला, लॉकडाउन खुलते ही प्लेन में भरकर भेजे 51 कोरोना मरीज, मचा बवाल

चीन जहां से शुरू होकर कोरोना वायरस अब दुनिया में हाहाकार मचा रहे, उसी चीन दवारा इसपर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि चीन में लॉकडाउन भी खोल दिया गया है। एशिया नेट न्यूज़ में छपी खबर के अनुसार, वुहान शहर में 8 अप्रैल से सभी सेवाएं बहाल कर दी गईं। लेकिन इसी दोरान वहां दोबारा कोरोना संक्रमण के मामले आने लगे हैं।

जसके बाद से चीन की सरकार की नींद उड़ गई है। बतया जा रहा है कि, लॉकडाउन खोलते ही रूस की एक फ्लाइट 10 अप्रैल को शंघाई आई थी। शंघाई के म्युनिसिपल हेल्थ कमीशन ने कहा कि इस फ्लाइट से जो चीनी नागरिक आए, उनमें 51 कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड थे। बताया जा रहा है कि, रूस ने चीन से बदला लेने के लिए ऐसा किया, अब इस बात में कितनी सच्चाई है, इसका पता लगा पाना आसान नहीं है।

रविवार को चीन में कोरोना के 97 लोगों मरीज़ सामने आये हैं, चीन के ऑफिशियल्स ने कहा कि इनमें से आधे रूस से आए लोग हैं। चीन के अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस फ्लाइट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

रूस से आए लोगों की वजह से चीन में कोरोना वायरस का इन्फेक्शन दोबारा बढ़ा है, ऐसा चीन के अधिकारीयों का कहना हैं। आपको बता दें कि चीन की सीमा रूस से लगती है। चीन के नॉर्थ-ईस्टर्न प्रोविन्स हीलोंगजियांग में 100 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिनके बारे में बताया जा रहा है कि, ये रूस के जरिए आए।

हीलोंगजियांग की सीमा रूस से लगती है। वहीं, रूस ने मॉस्को के साथ दूसरे शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। वहां भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रूस में कोरोना वायरस के मामलों की रविवार को 31 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है और 2,186 नए मामले सामने आए। अब तक रूस में 15,770 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं और इससे 130 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, चीन में अब दोबारा कोराना वायरस फैलने का खतरा हो गया है, जिस पर काबू पा लेने का दावा चीन ने किया था।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …