फेसबुक लाइव जाने के बाद सरफिरे युवक ने जामिया पर चलायी गोली, देखे वीडियो

नई दिल्ली: गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में निकाले जा रहे हैं मार्च में जामिया इलाके में एक सरफिरे युवक ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने के बाद गोली चला दी। जिसमे शादाब फारूक नामक जामिया मिलिया का स्टूडेंट घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है।

गोली चलाने वाले सरफिरे युवक के फेसबुक प्रोफाइल के के बॉयो में लिखा है- “रामभक्त गो** नाम है हमारा…. BIO में इतना काफी है. वाकी सही समय आने पर.. जय श्री राम.”

इतना ही नहीं सरफिरा युवक गोली चलाने से पहले फेसबुक लाइव भी आया था। इस युवक की ज्यादातर पोस्ट कट्टर हिंदूतवादी वाली है। आखिरी पोस्ट में युवक ने लिखा की ‘मेरे घर का ख़याल रखना’, फेसबुक लाइव आने के बाद युवक केवल जामिया इलाके की जमा भीड़ को दिखा रहा था। वही गोली चलाने वाले युवक को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है

सरफिरे युवक ने गोली चलाने से 2 घंटे पहले फेसबुक पर धड़ाधड़ कई पोस्ट किये थे। पोस्ट में लिखा था-

‘शाहीन बाग… खेल खत्म’
‘मेरी अंतिम यात्रा पर … मुझे भगवा में ले जाएं… और जय श्री राम के नारे हो’
‘मैं यहां अकेला हिंदू हूं’
‘कोई हिंदू मीडिया नहीं है यहां’
‘मैं यहां अकेला हिंदू हूं’
‘मेरे घर का ध्यान रखना’
‘आजादी दे रहा हूं’

वहीं डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा, “युवक ने खुले में पहले पिस्तौल लहराई. उसके बाद गोली चला दी, वीडियो हमारे पास है. युवक को मौके पर ही दबोच लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है.”

गौरतलब है की गुरुवार को सीएए और एनआरसी को लेकर जामिया से राजघाट तक मार्च निकाला जा रहा था जिसके दौरान पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे। उसी बीच एक युवक ने गोली चला दी।

Check Also

CM योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को स्वास्थ्य विभाग …