सऊदी अरब: कोरोना संक्रमण से 11 भारतीयों की मौत, नहीं होगी विदेश में फंसे लोगों की वतनवापसी

कोरोना वायरस के पूरी दुनिया में 1 लाख 91 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 27 लाख से अधिक लोगो में इस वायरस का संक्रमण आ चूका है। जिसमे भारतीयों की संख्या भी अच्छी-ख़ासी है, अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर समेत खाड़ी के देशों में भारतीय भी इस महामारी का शिकार हो रहे हैं।

सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास के अनुसार 22 अप्रैल तक सऊदी अरब में 11 भारतीय नागरिकों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। जिसमे चार मदीना, तीन मक्का, दो जेद्दा और एक मौत दम्माम में हुई है।

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में लॉकडाउन लागु किया हुआ है। खाड़ी के देशों में फंसे भारतीय नागरिक मोदी सरकार ने वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास ने ऐसी संभावना से इनकार किया है। दूतावास ने बताया कि सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को निकालने की कोई योजना नहीं है।

दूतावास दवारा ऐसा काहे जाने पर खाड़ी देशों में रह रहे उन लाखों भारतीयों की उम्मीदें टूट गई हैं। जिनके लिए इस मुश्किल घडी में विदेश में रहना मुश्किल हो रहा है। सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो में ऐसे भारतीय वतन वापसी के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं, जिसमे से सऊदी अरब के अलावा यूएई, कुवैत, कतर, बहरीन और मलेशिया समेत कई देश शामिल हैं।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …